किसी भी Altcoins खरीदने के लिए दुनिया में 11 सर्वश्रेष्ठ Cryptocurrency Exchange

यहाँ मेरी टिप्पणियों के साथ सर्वश्रेष्ठ क्रिप्टोक्यूरेंसी एक्सचेंजों की एक समेकित सूची है!

  1. Binance:  मोबाइल ऐप और दुनिया का सबसे बड़ा एक्सचेंज प्रदान करता है। यदि आपको केवल एक को चुनने की आवश्यकता है, तो यह 2021 में सबसे अच्छा और # 1 है। अधिकतम क्रिप्टो, मूल और उन्नत व्यापार की पेशकश करता है। मार्जिन ट्रेडिंग, एक्सचेंज सिक्का (बीएनबी), और कई और अधिक सहित कई रोमांचक विशेषताएं!
  2. Bybit: उच्च मात्रा के साथ बहुत लोकप्रिय। मार्जिन ट्रेडिंग के लिए आइडल!
  3. FTX: एफटीटी नामक देशी टोकन के साथ सबसे तेजी से बढ़ते क्रिप्टो एक्सचेंज!
  4. CoinMama: पुराना लेकिन सोना और आप तुरन्त BTC और ETH खरीदते हैं।
  5. Cex: सरल और प्रयोग करने में आसान।
  6. Kraken: यूएसए से बाहर आधारित और एक सुरक्षित क्रिप्टो एक्सचेंज, जो पिछले आधे दशक से मौजूद है।
  7. CoinBase: कैलिफोर्निया के बाहर स्थित एक U.S.A विनियमित विनिमय।
  8. ChangeNow: अपनी किसी भी पसंद के लिए किसी भी क्रिप्टोकरेंसी को तुरंत कन्वर्ट करें। तत्काल रूपांतरण के लिए महान
  9. MXC: एक विश्वसनीय एक्सचेंज जो कई शीर्ष परियोजनाओं को सूचीबद्ध कर रहा है। इसके अलावा, एक देशी टोकन है जो उपयोगकर्ताओं को व्यापार के लिए प्रोत्साहित करता है।
  10. Binance Futures: वायदा कारोबार के लिए सर्वश्रेष्ठ क्रिप्टो एक्सचेंज

यही कारण है कि कुछ लोग क्रिप्टोकरंसी में रुचि भी अर्जित कर रहे हैं, जबकि कुछ अल्पकालिक ट्रेडिंग के साथ शुद्ध सट्टा कर रहे हैं (यानी कम खरीदते हैं, उच्च बेचते हैं)।

लेकिन इससे पहले कि हम वहां से सबसे अच्छे एक्सचेंजों के बारे में बात करें, मुझे आपको यह बताना होगा कि क्रिप्टोकरेंसी में निवेश करने में बहुत देर नहीं हुई है। इस लेखन के समय, बिटकॉइन और altcoin का बाजार 219 बिलियन डॉलर के मार्केट कैप के साथ एक सर्वकालिक उच्च स्तर पर है। मुझे विश्वास है कि हम इस साल के अंत में $ 300 बिलियन का आंकड़ा पार कर लेंगे।

इसलिए अब आपको पता है कि आपको निवेश करना चाहिए, यहां आपको वह करने की आवश्यकता है।

10 Best Cryptocurrency Exchanges for Trading Cryptocurrency

1. Binance

Binance एक तेजी से बढ़ने वाला एक्सचेंज है जिसने 21 जुलाई 2017 को अपने ICO का समापन किया और 15,000,000 USD जुटाए। कंपनी माल्टा में पंजीकृत है जो क्रिप्टो स्वर्ग है और एक धधकते तेज विनिमय की पेशकश करता है। एक्सचेंज को शुरुआती व्यापारी, साथ ही उन्नत व्यापारियों के लिए डिज़ाइन किया गया है। वे इनबिल्ट वॉलेट की पेशकश करते हैं जो थोड़े समय के लिए बिटकॉइन के भंडारण के लिए निष्क्रिय है। यदि आप ऐसा करने की अनुमति देते हैं, तो आप अपने बिटकॉइन या यूएसडीटी होल्डिंग में भी ब्याज कमा सकते हैं।

2. FTX

एफटीएक्स एक अपेक्षाकृत नया एक्सचेंज है जो मई 2019 में एफटीएक्स ट्रेडिंग लिमिटेड द्वारा स्थापित किया गया था। एक्सचेंज बहुत ही इंटरैक्टिव यूजर इंटरफेस और डेरिवेटिव बाजार में कई अनूठे प्रसादों के कारण तीव्र गति से बढ़ रहा है। कंपनी एंटीगुआ और बारबुडा, कैरेबियन में शामिल है और इसके कार्यालय हांगकांग से बाहर स्थित हैं। एफटीएक्स एक्सचेंज की हमारी पूरी समीक्षा यहां पढ़ें।

3. BitMex

बिटमैक्स क्रिप्टो समुदाय के लिए अर्थशास्त्रियों, उच्च आवृत्ति वाले व्यापारियों और वेब डेवलपर्स की एक प्रतिभाशाली टीम द्वारा बनाया गया एक उच्च वॉल्यूम क्रिप्टो एक्सचेंज है। यह एक्सचेंज उन्नत व्यापारी के लिए अधिक निष्क्रिय है।

यहां आपको अपनी क्रिप्टोकरेंसी की तरलता के बारे में कोई समस्या नहीं मिलेगी।

इस मुद्रा पर कारोबार की जाने वाली प्राथमिक मुद्रा बिटकॉइन और इसके भविष्य के अनुबंध हैं।

बिटकॉइन कॉन्ट्रैक्ट्स के अलावा, बिटकॉइन कैश, एथेरम, कार्डानो, लिटकोइन, रिप्पल जैसे altcoins के भविष्य के अनुबंधों के साथ भी खेल सकते हैं।

4. Bitfinex

Bitfinex वहाँ से बाहर सबसे बड़ा और सबसे लोकप्रिय क्रिप्टोक्यूरेंसी एक्सचेंजों में से एक है।

2014 के बाद से हांगकांग और परिचालन से बाहर, यह अपने उपयोगकर्ताओं को यूएसडी या बीओपी में निम्नलिखित 13 क्रिप्टोकरेंसी का व्यापार करने का विकल्प देता है:

  • Bitcoin
  • Bcash
  • Dash
  • Ethereum
  • Zcash
  • Monero
  • Litecoin
  • Ethereum Classic
  • OmiseGO
  • EOS
  • IOTA
  • Santiment
  • Ripple

Update: उन्होंने हाल ही में एक बहुत अधिक क्रिप्टोस जोड़ा है।

5. Coinbase

कॉइनबेस एक यू.एस. आधारित क्रिप्टो एक्सचेंज है जो वैश्विक दर्शकों को सेवा प्रदान करता है। वे शुरुआत के अनुकूल हैं और महान गति और विश्वसनीयता प्रदान करते हैं।

CoinBase का उपयोग करके आप एक ही समय में क्रिप्टोकरेंसी और व्यापार खरीद सकते हैं। उनके पास आईओएस और एंड्रॉइड दोनों के लिए एक ऐप है, जो आपको कहीं से भी क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज करने की सुविधा देता है। कॉइनबेस पर वायर ट्रांसफर फीचर भी उपलब्ध है।

6. Change Now

ChangeNow विभिन्न क्रिप्टोकरंसीज के लिए आसान तरीका है।

क्रिप्टो-स्पेस में लगातार अच्छे उत्पादों को बदलने के लिए ChangeNow का एक सिद्ध ट्रैक रिकॉर्ड है।

ChangeNow के बारे में एक सबसे अच्छी बात यह है कि आपको किसी भी लंबी सत्यापन या पंजीकरण प्रक्रिया से गुजरने की आवश्यकता नहीं है। यह एक गैर-कस्टोडियल एक्सचेंज है।

वर्तमान में, यह 200 से अधिक क्रिप्टोक्यूरेंसी का समर्थन करता है जैसे कि यूएसडी / यूरो जैसे जोड़ीदार जोड़े। यह वहाँ से बाहर क्रिप्टो एक्सचेंजों का उपयोग करने के लिए सबसे अच्छा और आसान में से एक है।

जब आप क्रिप्टोक्यूरेंसी का आदान-प्रदान करने के लिए ChangeNow का उपयोग करते हैं, तो मिलान इंजन आपको सर्वोत्तम मूल्य प्राप्त करने के लिए बाजार में कुछ सर्वश्रेष्ठ और सबसे व्यस्त क्रिप्टोक्यूरेंसी एक्सचेंजों से वास्तविक समय में जोड़ता है।

आमतौर पर ChangeNow का उपयोग करते समय, एक क्रिप्टो-टू-क्रिप्टो एक्सचेंज में 2 से 20 मिनट लगते हैं।

7. KuCoin

KuCoin एक और आसान और परेशानी रहित क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज है। KuCoin कई लोकप्रिय और अद्वितीय सिक्के प्रदान करता है जैसे CHR, $ KCS, और कई अन्य। Binance की तरह, वे Android और iOS के लिए एक पूरी तरह से कार्यात्मक मोबाइल ऐप प्रदान करते हैं।

KuCoin से शुरू करने के लिए, आप अपनी पसंद के किसी भी क्रिप्टो को जमा कर सकते हैं: BTC और ट्रेडिंग शुरू करें। व्यक्तिगत रूप से, मैं पिछले 2 वर्षों से कुओकोइन का उपयोग कर रहा हूं और वे लगातार अतिरिक्त सुविधाओं को जोड़ रहे हैं।

8. Huobi Pro

हुओबी प्रो एक अंतरराष्ट्रीय क्रिप्टोक्यूरेंसी एक्सचेंज है जो चीन में उत्पन्न हुआ था लेकिन अब दुनिया भर में निवेशकों की अधिकतम संख्या की सेवा करने के लिए स्थानांतरित हो गया है। यह सिंगापुर से बाहर आधारित है और पिछले पांच वर्षों से सफलतापूर्वक इस अंतरिक्ष में काम कर रहा है।

जैसा कि हम बोलते हैं, यह क्वांटमेकैप के एक्सचेंज द्वारा वॉल्यूम की सूची में # 3 स्थान पर है और इसमें 244 क्रिप्टोकरेंसी जोड़े हैं। इसलिए, यह कहने की जरूरत नहीं है कि इस विनिमय पर आपको कभी भी तरलता की समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा।

9. Bittrex

बिट्ट्रेक्स अमेरिका स्थित एक क्रिप्टोक्यूरेंसी एक्सचेंज है जो आपको एक बार में 190 से अधिक क्रिप्टोकरेंसी का व्यापार करने का विकल्प प्रदान करता है। वे सभी मौजूदा अमेरिकी नियमों के साथ अच्छी तरह से विनियमित और अनुपालन हैं, इसलिए क्रिप्टो उपयोगकर्ताओं को अपने फंड की सुरक्षा के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं है।

बिट्रेक्स दुनिया के सभी एक्सचेंजों में से सबसे बड़े बीटीसी ट्रेडिंग संस्करणों में से एक को संभालता है।

10. Poloniex

Tristan D’Agosta द्वारा स्थापित, Poloniex जनवरी 2014 से चालू है और निस्संदेह दुनिया में सबसे बड़ी क्रिप्टोक्यूरेंसी एक्सचेंजों में से एक है।

यह संयुक्त राज्य से बाहर आधारित है और अपने उपयोगकर्ताओं को व्यापार करने के लिए +100 क्रिप्टोकरेंसी प्रदान करता है।

जब आप व्यापार संस्करणों के बारे में बात करते हैं, तो कुछ भी नहीं करता है Poloniex 2017 में, पॉलीनीक्स में ईटीएच के लिए उच्चतम मात्रा थी क्योंकि यह एक स्वतंत्र एथेरियम बाजार के साथ-साथ बीटीसी बाजार का समर्थन करता है।

11. Kraken

क्रैकन एक क्रिप्टो एक्सचेंज है जो गंभीर व्यक्ति और व्यवसायों के लिए है। व्यक्तिगत खाते के अलावा, यह एक संस्थागत खाता भी प्रदान करता है जो क्रिप्टो व्यवसायों के लिए निष्क्रिय है। क्रैकन कई डिजिटल परिसंपत्तियों का समर्थन करता है, और आप कई पारंपरिक मुद्राओं में अपने खाते को निधि दे सकते हैं।

The Best Crypto Exchanges with Rating

 

Exchange Rating
Binance 9.8/10
Binance futures 9.6/10
FTX Exchange 9.2/10
Changelly 8.7/10
Bittrex 8/10
Poloniex 6/10
Bitfinex 9.1/10
BitMex 6/10
CoinBase  9.1/10

 

Loading

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *